नया व्यवसाय शुरू करने के लिए recession सबसे अच्छा समय क्यों है? -->

नया व्यवसाय शुरू करने के लिए recession सबसे अच्छा समय क्यों है?

 नया व्यवसाय शुरू करने के लिए recession सबसे अच्छा समय क्यों है?

Recession कठिन समय है। लोग अपनी नौकरी खो देते हैं, कंपनियां lose में जाती हैं, और भाग्यशाली लोग अपने cash भंडार से नुकसान उठाते हैं। लेकिन यह सब धूमिल नहीं है। Startup, अपने अंतर्निहित चपलता के साथ, एक कमजोर अर्थव्यवस्था का लाभ उठा सकते हैं और शीर्ष पर आ सकते हैं। एक दिन से एक startup एक स्वाभाविक रूप से दुबला व्यापार मॉडल संचालित करता है, जबकि ग्राहकों के लिए मूल्य को अधिकतम करता है। जबकि आर्थिक अनिश्चितता एक वांछनीय स्थिति नहीं है, दुनिया के कुछ महानतम व्यवसायों ने recession या recession के दौरान शुरुआत की है। सभी दर्द और कठिनाइयों की recession के कारण के लिए, वे सामान्य रूप से सामान्य बुद्धि के entrepreneurs और विशेष रूप से कुछ प्रकार के व्यवसायों के लिए अद्वितीय अवसर पैदा करते हैं।

नया व्यवसाय शुरू करने के लिए recession सबसे अच्छा समय क्यों है?



Entrepreneurs के लिए इसका मतलब यह है कि अब आगे बढ़ने और अपनी कंपनी के सपनों का पीछा करने के लिए बेहतर समय नहीं है - अगले विकास चरण की उम्मीद में।

यहां कुछ कारण बताए गए हैं कि आपको अपनी कंपनी अभी क्यों शुरू करनी चाहिए - वर्तमान आर्थिक मंदी को देखते हुए:

हर चीज सस्ती कीमत पर उपलब्ध


अभी और दुनिया के बाजारों में इसका बहुत बड़ा मूल्य है। भूमि और उपकरण से लेकर वाणिज्यिक कार्यालय अंतरिक्ष, कर्मियों और श्रम तक, लगभग हर श्रेणी में शानदार सौदे करने का यह सही समय है। चूंकि संपत्ति की कीमतें अपने घुटनों पर लाई गई हैं, इसलिए रियल एस्टेट या वित्तीय बाजारों या भारी उपकरणों और निर्माण में उतरने के लिए बेहतर समय नहीं है। कुछ लोगों ने इस बाजारों में मूल्य खोजने के लिए वर्षों का इंतजार किया है और अब समय आ गया है।

Low-interest rates, cheaper the credit



Low-interest rates, cheaper the credit


Recession के दौरान न केवल चीजें कम खर्च होती हैं, Recession से प्रभावित देशों के केंद्रीय बैंक धीरे-धीरे उपभोक्ता खर्च अधिक रखने के लिए ब्याज दरों को कम करना शुरू करते हैं। इसका मतलब यह है कि अपने शुरुआती दिनों में, ऋण और विशेष रूप से क्रेडिट कार्ड आपके व्यवसाय के लिए और अधिक समझ बना सकते हैं, बाजार की मजबूती होने पर मुद्रास्फीति का प्रबंधन करने के लिए उपयोग की जाने वाली उच्च-ब्याज दरों की तुलना में।

दबाव और अपेक्षा का कोई तनाव नहीं


असफलता का डर एक व्यवसाय शुरू करने के लिए एक आम बाधा है। उद्यमी अक्सर दोस्तों या परिवार की आलोचना करते हैं कि वे कुछ और अधिक व्यावहारिक बनाने के लिए जैसे किसी तरह के 'गारंटीकृत' करियर को शुरू करने के सपने की तुलना में करियर की पूर्ति करते हैं। जो लोग आलोचना की उपेक्षा करते हैं और किसी भी मामले में शुरू करते हैं, वे खुद को महान सार्वजनिक आलोचना के लिए उजागर करते हैं। और यही कारण है कि मंदी का समय वास्तव में अपने दम पर आगे बढ़ने का आदर्श समय है।

एक आवश्यकता की पहचान करें, विकल्प प्रदान करें


स्थिति ऐसी है कि लोग वैकल्पिक कारकों की तलाश में हैं जो उन्हें इस आर्थिक समय के दौरान पैसे बचाने में मदद करेंगे। यह एक उत्पाद और सेवाओं के साथ आने वाला एक आदर्श समय है जो उनकी जरूरतों को पूरा करने में उनकी मदद करेगा। हम सभी को अवसर की पहचान करने और लोगों को उनकी जरूरतों को पूरा करने में मदद करने के लिए व्यापारिक विचारों के साथ आने की आवश्यकता है।

निवेशक निवेश करने के लिए तैयार


किसी भी छोटे व्यवसाय या बड़ी कंपनियों के लिए, एक अपरिहार्य लागत है जिसे खर्च करने की आवश्यकता है - जैसे कि संयंत्र और उपकरण की लागत जिसे टाला नहीं जा सकता है। अब इस तरह के आर्थिक समय में मंदी के कारण बहुत से निवेशक निर्धारित करते हैं जो रचनात्मक व्यावसायिक योजनाओं या नए व्यावसायिक अवसरों की तलाश में रहते हैं, जिसमें वे निवेश कर सकते हैं जिसमें समय के साथ एक सफल व्यवसाय बन जाएगा। जब अर्थव्यवस्था दुर्घटनाग्रस्त हो जाती है और जल जाती है, तो विशेष रूप से, स्वर्गदूत निवेशक अपने पैसे को स्टॉक मार्केट से बाहर ले जाने के लिए देख रहे हैं और अगर आपकी संभावनाएं आशाजनक हैं तो आपको धन देने को तैयार हो सकते हैं।

निवेश करने के लिए तैयार



इसके अलावा, अधिक महत्वपूर्ण बात, एक स्टार्टअप या एक व्यवसाय जो मंदी के समय के दौरान स्थापित किया गया है, उसमें न्यूनतम लागत और इष्टतम संसाधनों के साथ काम करने की अधिक क्षमता है, जिससे बड़े निवेशकों के लिए अपने पैसे का निवेश करना अधिक आकर्षक हो जाता है।

आपने अपनी नौकरी खो दी है, और आपको कुछ करना होगा


यह एक नया व्यवसाय शुरू करने के लिए सभी का सबसे प्रेरक कारक है क्योंकि यह एक व्यक्ति के लिए एक करो या मरो की स्थिति है। इसके अलावा कभी-कभी, सबसे अच्छा व्यवसाय निर्णय वह है जिसे आप में मजबूर किया जाता है। उस स्थिति में होने के साथ वास्तव में कुछ भी गलत नहीं है; इसका सीधा सा मतलब है कि कुछ ऐसा करने की अधिक आवश्यकता है जो आय को जल्द से जल्द उत्पन्न करना शुरू कर देगा।

मंदी में अपना व्यवसाय शुरू करने के सभी कारण यहां दिए गए हैं। आखिरकार, ऑड आपके पक्ष में हैं कि विस्तार वर्तमान मंदी की तुलना में बहुत अधिक मजबूत होगा।

महत्वपूर्ण उपलब्दियां


मंदी के दौरान, कंपनी शुरू करने के लिए बहुत सारे कारण हैं और बहुत सारे व्यवसाय मॉडल हैं जिन्हें मंदी-सबूत माना जाता है। यदि आपके पास ऐसा करने की ताकत और दृढ़ संकल्प है, तो गिरावट कॉर्पोरेट कठपुतली के जीवन को बहाने का एक सही समय है और अपने दम पर काम करने के लिए जाएं और केवल एक कर्मचारी के बजाय एक व्यवसाय के मालिक बनें।

Related Articles:


Post a Comment

0 Comments